वैदिक रीति रिवाज व मंत्रोच्चर के साथ चीनी मिल के पेराई सत्र का हुआ शुभारंभ

० ईमानदारी से किसानों के गन्ने की तौल करें मिल कर्मचारी : अमित बंसल

शन्नू आज़मी

घोसी (मऊ)। घोसी के धरौली स्थित किसान सहकारी चीनी मिल के 38वें पेराई सत्र का शुभारंभ शुक्रवार को वैदिक रीति रिवाज व मंत्रोचर के साथ जिलाधिकारी अमित बंसल ने किया। इसके तुरंत बाद बैलगाड़ी पर लाये हुए गन्ने का तौल स्वंय करने के साथ ही बैलों का पूजन अर्चन भी किया गया। इसके उपरांत जिलाधिकारी अमित बंसल ने डोंगा में गन्ना डालकर एवं बटन दबाकर चीनी मिल के नए पेराई सत्र का विधिवत शुभारंभ किया। इस अवसर पर चीनी मिल के प्रधान प्रबंधक लालता प्रसाद सोनकर ने किसानों से समय से ताज़ा गन्ना देने की अपील की। इस अवसर पर जिलाधिकारी श्री बंसल ने पेराई सत्र 2020-21 का शुभारंभ करते हुए इस पेराई सत्र में चीनी मिल प्रबंधक को 22 लाख कुंटल का लक्ष्य भी रखा गया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी श्री बंसल ने कहा कि क्षेत्र के गन्ना किसान अपना गन्ना चीनी मिल में भेजें तथा प्रशासन व मिल प्रबंधन यह कोशिश करेगा कि गन्ना किसानों को गन्ना देने व गन्ने का भुगतान लेने में कोई परेशानी न हो। चीनी मिल के कर्मचारियों को चाहिए कि ईमानदारी के साथ किसानों के गन्ने का तौल करे जिससे किसान अधिक से अधिक गन्ना लाने का कार्य करे। श्री बंसल ने घोसी चीनी मिल का निरीक्षण भी किया।
इस अवसर पर मुख्य राजस्व अधिकारी हंसराज यादव, उपजिलाधिकारी आशुतोष कुमार राय, ब्लाक प्रमुख सुजीत कुमार सिंह, उप सभापति रामाश्रय राय, शेख हिसामुद्दीन, राजमंगल यादव, शिवाकांत मिश्रा, आनन्द कुमार चौधरी, रविशंकर राय, रवींद्र यादव, शिवाकांत पाण्डेय, जितेन्द्र यादव आदि मौजूद रहे।
अंत मे चीनी मिल के प्रधान प्रबंधक लालता प्रसाद सोनकर ने सभी आगन्तुकों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिंदी »