UP Election 2022: लखनऊ के मंथन में जुटी है बीजेपी, पढ़िए पूरी जानकारी

आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है। ऐसे में पहले दो चरणों के प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी बीजेपी अपने तीसरे चौथे व पाँचवे चरण के उन प्रत्याशियों की तलाश में जुट गई है जो पार्टी को जीत दिला सके और मजबूती प्रदान कर सके। इन तीन चरणों के लिए पार्टी किन प्रत्याशियों को मैदान में उतारेगी इसके लिए राजधानी दिल्ली में अगले दो दिनों तक शीर्ष नेताओं का मंथन चलेगा । सूत्रों के मुताबिक ये पता चला है की इस दौरान पार्टी लगभग 25 प्रतिशत वर्तमान विधायकों के टिकट भी काट सकती है।

UP Police begins probe after Twitter user threatens to assassinate PM Modi, CM  Yogi Adityanath - India News

आपको बता दे की राजधानी दिल्ली में आज और कल यूपी कोर कमेटी की बैठक होगी जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा , केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह , मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित केंद्र व राज्य के तमाम बड़े नेता व मंत्री मौजद रहेंगे। सूत्रों के मुताबिक पता चला है कि इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए पार्टी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दिल्ली के लिए रवाना होंगे। यूपी का सबसे प्रभावशाली क्षेत्र अवध और कानपुर , बुंदेलखंड के आगामी विधानसभा प्रत्याशियों की सूची तैयार कर ली गई है उसपर राजधानी दिल्ली में अंतिम मुहर लगेगी ।

CM Yogi Adityanath meets PM Narendra Modi amid talk of Uttar Pradesh  government recast | India News - Times of India

जानकारी के अनुसार पता चला है की प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जो बैठक हुई थी उसमें 25 प्रतिशत मौजूदा विधायकों के टिकट कटने पर सहमति बनी थी। पर इस पर अंतिम मुहर लगना अभी भी बाकी है जिसका फैसला केन्द्रीय नेतृत्व बैठक के बाद दिल्ली में करेगा।
आपको बता दे की इससे पहले शनिवार को बीजेपी ने पहले व दूसरे चरण के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की थी। जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित 105 अन्य उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई थी। जिसके अंतर्गत पहले चरण में 57 प्रत्याशी और दूसरे चरण के लिए 48 प्रत्याशियों के नामों का एलान हुआ था।

जिसमें अपनी पहली सूची में पार्टी ने 63 वर्तमान विधायकों को टिकट दिया जबकि 20 विधायकों का टिकट काट दिया गया है । जिसमें सिकंदराबाद, गोवर्धन, ऐतमादपुर, फतेहपुर सीकरी जैसे इलाकों के वर्तमान विधायक शामिल है। और पार्टी ने इन जगहों के अलावा कुल 21 नए प्रत्याशियों को चुनावी रणभूमि में उतारा है।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिंदी »