गाली-गलौज के बाद लंबी छुट्टी पर गए BharatPe के मैनेजिंग डायरेक्टर अशनीर ग्रोवर

कोटक महिंद्रा बैंक और फिनटैक कंपनी BharatPe के सह-संस्थापक और मैनेजिंग डायरेक्टर अशनीर ग्रोवर के बीच गाली गलौज वाले कॉल के मामले के बाद अब अशनीर गौतम लंबी छुट्टियों पर चले गए हैं. BharatPe की तरफ से जारी एक बयान में बुधवार को बताया गया है कि अशनीर ग्रोवर मार्च के आखिर तक वॉलेंटरी छुट्टियों पर चले गए हैं. अशनीर ने छुट्टियों पर जाने से पहले कंपनी के बोर्ड को इसकी जानकारी दी. BharatPe के बयान में कहा गया, “फिलहाल बोर्ड ने अशनीर के फैसले को स्वीकार कर लिया है और यह कंपनी, हमारे कर्मचारियों और निवेशकों के हित में है. साथ ही यह उन लाखों कारोबारियों के हित में भी है जिन्हें हम हर दिन मदद करते हैं.”

Abusive rant hits BharatPe's Ashneer Grover; goes on leave of absence

कंपनी की इस विज्ञप्ति में यह भी कहा गया है कि अशनीर की ग़ैरमौजूदगी में कंपनी का समर्थ नेतृत्व सीईओ सुशील समीर और हमारी मजबूत मैनेजमेंट टीम करना जारी रखेंगे.” अशनीर ग्रोवर का फैसला कथित तौर पर उनके द्वारा कोटक ग्रुप के स्टाफ के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करने के कुछ दिन बाद आया है. पीटीआई के अनुसार यह घटनाक्रम अशनीर ग्रोवर, उनकी पत्नि और कोटक महिंद्रा बैंक के बीच जारी विवाद के मद्देनज़र अहम है. BharatPe की विज्ञप्ति में आगे कहा गया है कि अशनीर ने BharatPe पे शुरुआत से खड़ा करने में साथ दिया है और उनका नतीजा कंपनी के सफल भविष्य के प्रति उनके लगाव को दर्शाता है.

BharatPe | One QR Code for All Payment Apps | Zero Charges |No Limit

कोटक महिंद्रा बैंक ने 9 जनवरी को कहा था कि वह गाली-गलौज वाली कॉल के मामले में अशनीर ग्रोवर और उनकी पत्नि माधुरी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने जा रहे हैं. कोटक महिंद्रा बैंक ने यह स्वीकार किया था कि अशनीर और उनकी पत्नि ने 30 अक्टूबर को उन्हें एक लीगल नोटिस भेजा था जिसका कारण उन्होंने नहीं बताया. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस जोड़े ने बैंक पर नायका (Nykaa) के IPO के शेयर्स में फाइनेंस और एलोकेशन सुरक्षित रखने में विफल रहने का आरोप लगाया था और 500 करोड़ रुपए की भरपाई की मांग की थी.

Kotak-mahindra-bank: Latest Articles, Videos & Photos of Kotak-mahindra-bank- Telegraph India

इसके बाद सोशल मीडिया पर एक ऑडियो क्लिप आया था जहां एक जोड़े को महिंद्रा बैंक के रिलेशनशिप मैनेजर से बुरी तरह बात करते सुना गया. ऐसा दावा किया गया कि यह अशनीर और उनकी पत्नि की आवाज़ है. अशनीर ग्रोवर ने इस टेप को, “फर्जी” बताया था. उन्होंने कहा था, “यह कोई धोखेबाज़ है जो उनसे $2,40,000 बिटकॉइन की उगाही करना चाहता है लेकिन वो इसके झांसे में नहीं आएंगे.” BharatPe पूरे भारत के 150 शहरों में 75 लाख मर्चेंट्स के साथ काम करता है. कंपनी ने अब तक अपने मर्चेंट्स को 3,000 करोड़ का लोन दिया है और अब तक BharatPe ने डेब्ट (debt) और इक्विटी (equity) से $650 मिलियन फंडिंग रेज़ की है.

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिंदी »