इंडिया में जल्द लॉन्च होगी Hyundai की ये छोटी कार जो दागी Tata Punch को कड़ी टक्कर

छोटे साइज की Tata Punch एसयूवी लॉन्च कर Tata Motors ने इंडियन मार्केट में धमाका मचाया हुआ है. इस बीच Hyundai Motors ने अपने होम मार्केट साउथ कोरिया में इसे चुनौती देने वाली Hyundai Casper लॉन्च की है और अब इसी का वैन वर्जन भी उसने लॉन्च कर दिया है. बहुत जल्द ये मॉडल इंडियन मार्केट में भी दस्तक देने वाला है.

Hyundai की ये छोटी कार

जल्द इंडिया पहुंचेगी Casper
साउथ कोरियन मार्केट में लॉन्च होने के बाद से ही ये कार धूम मचाए हुए हैं. Tata Punch से टक्कर लेने के लिए कंपनी Hyundai Casper को इसी साल इंडिया में लॉन्च कर सकती है. जानें क्या खासियत है इसमें.

जल्द इंडिया पहुंचेगी Casper
पॉवरफुल होगी Hyundai Casper
हुंडई की ये सब-कॉम्पैक्ट कार काफी दमदार है. दक्षिण कोरियन मार्केट में Hyundai Casper दो पेट्रोल इंजन के ऑप्शन देती है. एक ऑप्शन 1.0 लीटर का मल्टी-पॉइंट इंजेक्शन पेट्रोल इंजन और दूसरा 1.0 लीटर का टर्बोचार्ज पेट्रोल इंजन है.  ये क्रमश: 75hp और 99hp की मैक्स पॉवर जेनरेट करते हैं.
इंडिया में आ सकती है इतनी पॉवर के साथ
इंडिया में आ सकती है इतनी पॉवर के साथ
इंडियन मार्केट में कपंनी Casper को 1.2 लीटर के 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन में भी उतार सकती है. ये हुंडई की Grand i10 Nios की तरह 83hp की पॉवर जेनरेट कर सकता है.
वैन वर्जन में है बड़ा बूट स्पेस
वैन वर्जन में है बड़ा बूट स्पेस
कंपनी ने हाल में Hyundai Casper Van को भी साउथ कोरियन मार्केट में लॉन्च किया है. इसमें पीछे की दो सीटों को हटा दिया गया है. इसके बाद इस कार में 940 लीटर का बड़ा बूट स्पेस मिलता है.
Hyundai Casper में फीचर भरपूर
Hyundai Casper में फीचर भरपूर
इतना ही नहीं Hyundai Casper में ग्राहकों को लॉन्च होने के बाद LED हेडलैंप, डीआरएल लाइट,  ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) जैसे कई नए और आधुनिक फीचर्स भी मिलेंगे.
देगी Kiger, Ignis को टक्कर

देगी Kiger, Ignis को टक्कर
Hyundai Casper इंडियन मार्केट में सिर्फ Tata Punch को ही टक्कर नहीं देगी, बल्कि Renault Kiger, Mahindra KUV100 और  Maruti Suzuki Ignis को भी कड़ी चुनौती पेश करेगी.

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिंदी »