UP Election 2022: साइकिल निशान वाले बटन पर डाला फेवीक्विक, जौनपुर में शरारत; सपा ने की शिकायत

उत्तर प्रदेश में सोमवार को सातवें और अंतिम चरण की वोटिंग हो रही है। मतदान की शुरुआत से ही हर चरण की तरह एक बार फिर समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग के सामने शिकायतों की भरमार लगा दी है। चंदौली में एक बूथ पर साइकिल निशान वाले बटन पर किसी ने फेवीक्विक डाल दिया, जिससे मतदान कुछ देर तक बाधित रहा। सपा ने ट्विटर के जरिए इसकी शिकायत की। वहीं चंदौली पुलिस की ओर से बताया कि मतदान दोबारा शुरू हो गया है।

UP Election 2022: साइकिल निशान वाले बटन पर डाला फेवीक्विक, जौनपुर में शरारत; सपा ने की शिकायत

सपा की ओर से बताया गया, ”चंदौली जिले की मुगलसराय विधानसभा-380 के बूथ संख्या 137 प्राथमिक विद्यालय करवत, दुल्हीपुर में साइकिल के निशान वाले बटन पर किसी ने फेवीक्विक लगा दिया है मतदान कार्य पूरी तरह बाधित है चुनाव आयोग तत्काल संज्ञान लें।” पार्टी ने ट्वीट में चुनाव आयोग के अलावा डीएम चंदौली और चंदौली पुलिस को भी टैग किया था।

वहीं, ट्वीट का जवाबह देते हुए चंदौली पुलिस ने कहा, ”संबंधित अधिकारी द्वारा समस्या का समाधान तत्काल करा दिया गया था, मतदान प्रक्रिया सुचारू रूप से संचालित है।” इससे पहले चौथे चरण की वोटिंग के दौरान लखीमपुर खीरी में भी इसी तरह की घटना सामने आई थी। लखीमपुर खीरी की सदर सीट के कादीपुरसानी गांव में किसी शरारती शख्‍स ने ईवीएम में फेवीक्विक डाल दिया था।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिंदी »