वर्ल्ड कप: तलवार की धार पर पाकिस्तान, आज न्यूजीलैंड से जीत के बाद ही बनेगी बात

आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 में अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए पाकिस्तान की टीम बुधवार को एजबेस्टन में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी. पाकिस्तान इस स्थिति में है कि उसके लिए इस टूर्नामेंट में अब हर मैच करो या मरो की लड़ाई है.

अंतिम-4 में जाने के लिए पाकिस्तान को अब अपने सभी मैच जीतने ही होंगे. उसने अभी तक दो मैच जीते हैं और दोनों बड़ी टीमों (इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका) के खिलाफ जीते हैं.

पाकिस्तान को इन खिलाड़ियों से है उम्मीद

पिछले मैच में पाकिस्तान ने हारिस सोहेल को मौका दिया था. उन्होंने मौके का पूरा फायदा उठाते हुए बेहतरीन अर्धशतक जमाया था. न्यूजीलैंड के खिलाफ भी सोहेल से यही उम्मीद होगी. वहीं, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज को भी बड़ी भूमिका निभानी होगी. फखर जमान से भी टीम को काफी उम्मीदें होंगी.

गेंदबाजी लय में, लेकिन फील्डिंग कमजोर कड़ी

गेंदबाजी में मोहम्मद आमिर उसके मुख्य हथियार हैं, जो अभी तक 15 विकेट ले चुके हैं. पाकिस्तान की गेंदबाजी उन्हीं के इर्द गिर्द घूमती है. वहाब रियाज और हसन अली को उनका निरंतर साथ देने की जरूरत है. पाकिस्तान की सबसे बड़ी चिंता उसकी फील्डिंग है. यहां एकदम सुधार की उम्मीद बेमानी होगी, लेकिन पाकिस्तान की कोशिश होगी की वह फील्डिंग को मजबूत कर कुछ लाभ तो उठाए.

कीवी कप्तान बन सकते हैं पाक टीम के लिए आफत

वहीं, न्यूजीलैंड की बात की जाए तो टीम पूरी तरह से संतुलित है और कहीं से भी वापसी करने का दम रखती है. वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरुआत में ही दो विकेट जल्दी खोने के बाद कप्तान केन विलियमसन और अनुभवी रॉस टेलर ने टीम को संभाला था.

ये खिलाड़ी भी खेल सकते हैं बड़ा शॉट

विलियमसन अभी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और पाकिस्तानी गेंदबाजी के लिए सबसे बड़े सिरदर्द होंगे. वहीं, कोलिन डी ग्रांडहोम, लॉकी फर्ग्यूसन भी नीचे बड़ा शॉट लगा सकते हैं.

टीमें (संभावित) :

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडल, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डी ग्रांडहोम, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, टॉम लाथम, कोलिन मुनरो, जेम्स नीशाम, हेनरी निकोलस, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, रॉस टेलर.

पाकिस्तान : सरफराज अहमद (कप्तान), फखर जमान, इमाम उल हक, बाबर आजम, आसिफ अली, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, हारिस सोहेल, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन आफरीदी, हसन अली, मोहम्मद हसनेन, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर.

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिंदी »