गरीब बच्चों के लिए वरदान है निःशुल्क कोचिंग : स्मृति ईरानी

देश भर के मेडिकल-इंजीनियरिंग संस्थानों में दाखिले के लिए सेवा भारती समिति ने नि:शुल्क फाउंडेशन कोचिंग माधव सेवा प्रकल्प की शुरुआत लोहता क्षेत्र के चंदापुर में की है। शनिवार को कोचिंग का उद्घाटन महिला एवं बाल विकास तथा कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने किया।

स्मृति ईरानी ने बताया कि सेवा भारती मुख्यत: गरीब क्षेत्रों में कार्य करती है। यह शिक्षा, संस्कार, सामाजिक जागरूकता, स्वरोजगार सिखाती है। स्मृति ईरानी ने बताया कि यह एक गैर-सरकारी संगठन है, जो भारतीय समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों पर विशेष ध्यान केंद्रित करता है। उन्होंने कहा कि गरीब बच्चों के लिए यह संस्था वरदान है।

इससे पूर्व निवेदिता शिक्षा सदन की छात्राओं ने गीत से स्वागत किया। संस्था के सुनील मिश्रा ने बताया कि कक्षा नौ-दस के बच्चों को दस किलोमीटर की परिधि मे जो भी स्कूल आएंगे, उनमें फाउंडेशन कोर्स कराया जाएगा। प्रान्त संचालक डॉ. विश्वनाथ लाल निगम व अध्यक्ष उद्यमी विश्वनाथ अग्रवाल ने संचालन किया।

विश्वनाथ अग्रवाल ने बताया कि सेवा भारती समिति मिर्ज़ापुर में पांच एकड़ भूमि में आयुर्वेदिक विद्यालय स्थापित करने के प्रयास में है। इस दौरान प्रान्त सेवा प्रमुख परमेश्वर, एमएलसी लक्ष्मण आचार्य, विधायक सौरभ, हंसराज विश्वकर्मा, सुनील मिश्रा, मनीष वर्मा, अरविंद गुप्ता, राकेश पांडेय, रामदुलार सिंह, सुरेश पांडेय, धर्मेंद्र सिंह, राकेश पांडेय, ऋतु गर्ग, मीना चौबे, धर्मराज मौर्या, उषा मौर्या, अरुण चंद सिन्हा, अशोक तिवारी आदि रहे।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिंदी »