आज रो-रोकर भारत की जीत की दुआ कर रहे होंगे पाकिस्तानी और बांग्लादेशी

आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 का 38वां मैच रविवार को मेजबान इंग्लैंड और भारत के बीच खेला जाएगा. इस महामुकाबले में पाकिस्तान और बांग्लादेश के फैन्स टीम इंडिया की जीत की दुआ करेंगे. क्योंकि भारत के जीतने से बांग्लादेश और पाकिस्तान की आगे की राह आसान हो जाएगी.

अगर रविवार को एजबेस्टन मैदान में इंग्लैंड हार जाता है तो उसका वर्ल्ड कप के आगे का सफर समाप्त हो जाएगा. इस स्थिति में पाकिस्तान और बांग्लादेश के कदम सेमीफाइनल की तरफ मजबूती के साथ बढ़ेंगे.

पाकिस्तान का गणित

इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की उम्मीदें अभी जिंदा हैं. पाकिस्तान ने अब तक 8 मैच खेले हैं, जिसमें 4 में जीत और 3 में हार झेलनी पड़ी है. एक मैच रद्द हुआ है. वह 9 अंक के साथ पॉइंट टेबल में चौथे स्थान पर है. पाकिस्तान का अगला मुकाबला बांग्लादेश से है, जो उसे हर हाल में जीतना होगा, साथ ही इंग्लैंड की हार और टीम इंडिया की जीत के लिए दुआ करनी होगी.

बांग्लादेश की स्थिति

इस टूर्नामेंट में बांग्लादेश ने 7 मैच खेले हैं, जिसमें उसे तीन में जीत और उतने में ही हार मिली है. उसका एक मैच बारिश के चलते रद्द हुआ था. पॉइंट टेबल में वह 7 अंक लेकर छठे स्थान पर है. अगले राउंड में पहुंचने के लिए बांग्लादेश को अपने दोनों मैच जीतने ही होंगे. साथ ही ये उम्मीद भी करना होगी कि इंग्लैंड हार जाए. ऐसे में बांग्लादेश के 11 अंक होंगे.

न्यूजीलैंड चाहेगा भारत जीते

अंतिम-4 में जगह बनाने के लिए टीम इंडिया और न्यूजीलैंड को एक-एक मैच जीतना है. भारत के तीन मैच हैं, जिसमें वह इंग्लैंड, बांग्लादेश और श्रीलंका से भिड़ेगा. वहीं, ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद न्यूजीलैंड को अब इंग्लैंड को मात देकर अपनी जगह पक्की करनी होगी. ऐसे में रविवार को न्यूजीलैंड के फैन्स भी टीम इंडिया की जीत दुआ करेंगे.

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिंदी »