New Zealand vs India 1st Test Match: पहले टेस्ट में नील वैगनर का खेलना मुश्किल, मैट हेनरी जुड़ेंगे कीवी टीम से

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों न्यूजीलैंड के दौरे पर है और टी20 इंटरनेशनल और वनडे इंटरनेशनल सीरीज खत्म होने के बाद 21 फरवरी से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। सीरीज का पहला टेस्ट मैच वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व मैदान में खेला जाना है। इस मैच से पहले कीवी टीम को एक बड़ा झटका लग सकता है। तेज गेंदबाज नील वैगनर का पहले टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनने के लिए उपलब्ध रहना मुश्किल नजर आ रहा है। वैगनर अपने पहले बच्चे के जन्म का इंतजार कर रहे हैं और इस वजह से वो वेलिंगटन टेस्ट मिस कर सकते हैं। उनकी जगह मैट हेनरी को कवर के तौर पर टीम में शामिल किया गया है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा गया, ‘मैट हेनरी को ब्लैककैप्स टेस्ट टीम में कवर के तौर पर बुलाया गया है। नील वैगनर अपने पहले बच्चे के जन्म का इंतजार कर रहे हैं। हेनरी आज शाम वेलिंगटन पहुंच जाएंगे।’ हेनरी अभी तक 12 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। उन्हें 13 सदस्यीय टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली थी और उनकी जगह अनकैप्ड काइल जेमिसन को टीम में शामिल किया गया था। पहले टेस्ट मैच में जेमिसन को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है।

हेनरी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस साल न्यू ईयर टेस्ट में खेले थे, लेकिन महज जो विकेट ले सके थे। वहीं जेमिसन ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया। न्यूजीलैंड ने वनडे इंटरनेशनल सीरीज में 3-0 से क्लीनस्वीप किया था, जबकि भारत ने टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 5-0 से क्लीन स्वीप किया था।

टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम

केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लाथम, टॉम ब्लंडल, रोस टेलर, हेनरी निकोल्स, बीजे वॉटलिंग, कोलिन डि ग्रैंडहोम, टिम साउदी, नील वैगनर, ट्रेंट बोल्ट, एजाज पटेल, काइल जेमिसन, डेरेल मिशेल। पहले टेस्ट के लिए नील वैगनर का कवर होंगे मैट हेनरी।

टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिंदी »