टीम इंडिया को ICC टूर्नामेंट्स में मुंबई इंडियंस की तरह खेलना चाहिए: रोहित शर्मा

पिछले कुछ सालों में टीम इंडिया टेस्ट और वनडे की फेवरेट टीमों में से एक बन गई है। टेस्ट और वनडे में नंबर 1 की रैंकिंग वाली यह टीम टी-20 में चौथे नंबर पर है, लेकिन आईसीसी इवेंट्स में भारत अहम मौकों पर चूकता रहा है। 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी में भारत पाकिस्तान से हारा। 2019 के विश्व कप में भारत सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार गया। आईसीसी टूर्नामेंट्स में भारत की हार पर टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अपनी राय दी है। साथ ही बताया है कि आईसीसी टूर्नामेंट्स में भारत को कैसे खेलना चाहिए।

आईसीसी विश्व कप 2019 में रोहित शर्मा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पांच शतक  बनाए थे। वह इस वर्ल्ड कप के टॉप स्कोरर भी रहे थे, लेकिन टीम को वर्ल्ड कप नहीं जिता सके। रोहित शर्मा ने ‘डबल ट्रबल’ शो पर कहा कि टीम इंडिया को आईसीसी ईवेंट्स में उसी तरह खेलना चाहिए, जैसे मुंबई इंडियंस आईपीएल में खेलती है। आईपीएल में मुंबई इंडियंस शुरुआती मैच हारता है लेकिन अंत तक पहुंचता।

रोहित शर्मा भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार खिलाड़ियों-स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिगेज के साथ बातचीत कर रहे थे। इस बातचीत में उन्होंने कहा, ”हम 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी हारे, जबकि फाइनल तक हम अपराजित रहे थे। पिछले साल विश्व कप में भी यही हुआ, हम लगभग अपराजित रहे थे, लेकिन सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारे।”

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हिंदी »