Latest News

The News Complete in Website

हमारे घरों को बचा लीजिए’: प्रभारी मंत्री की गाड़ी के आगे खड़ी हो गईं महिलाएं, हाथ जोड़कर लगाई गुहार

1 min read

लखीमपुर खीरी। जिले के प्रभारी मंत्री नितिन अग्रवाल शुक्रवार दोपहर करीब डेढ़ बजे धौरहरा के माथुरपुर स्कूल पहुंचे। यहां उन्हें बाढ़ और कटान पीड़ितों के विरोध का सामना करना पड़ा। गांव की महिलाएं उनकी गाड़ी के सामने हाथ जोड़कर खड़ी हो गईं। महिलाओं के कहने पर प्रभारी मंत्री बाढ़ बचाव परियोजना का कार्य देखने पहुंचे। प्रभारी मंत्री ने माथुरपुर स्कूल में पहुंचकर कटान पीड़ितों को राहत चेक बांटे। चेक वितरण के बाद वह गाड़ी में बैठकर वापस जाने लगे। यह देख गांव की महिलाएं उनकी गाड़ी के सामने खड़ी हो गईं। कहा कि कटान स्थल और बाढ़ बचाव के कार्य का निरीक्षण जरूर कर लीजिए। हाथ जोड़कर कहा कि हमारे घरों को बचा लीजिए।
महिलाओं और ग्रामीणों के विरोध के बाद प्रभारी मंत्री गाड़ी से उतरकर पैदल ही कटान स्थल पर पहुंचे। ग्रामीणों को आश्वस्त किया है। कटान पीड़ितों का आरोप है कि प्रशासन नहीं चाहता कि प्रभारी मंत्री कटान स्थल पर जाएं। उन्हें सही से जानकारी नहीं दी गई। ग्रामीणों ने सहायता न मिलने का आरोप भी लगाया।
प्रभारी मंत्री नितिन अग्रवाल के आने की सूचना पर जुटे बिजुआ ब्लॉक के करसौर गांव के बाढ़-कटान पीड़ितों को मायूसी हाथ लगी। ग्रामीण काफी देर तक इंतजार करते रहे, लेकिन प्रभारी मंत्री नहीं पहुंचे। प्रभारी मंत्री का काफिला पूजागांव अषाढ़ी से ही वापस हो गया। कार्यक्रम निरस्त होने की सूचना पर पीड़ित मायूस होकर लौट गए। बिजुआ ब्लॉक के गांव करसौर में शुक्रवार को जिले के प्रभारी मंत्री नितिन अग्रवाल का कार्यक्रम लगा था। प्रभारी मंत्री के आने की सूचना पर ग्रामीण जमा हो गए। कार्यक्रम सुबह 11 बजे था। ग्रामीण सुबह से धूप में खडे़ होकर मंत्री के आने का इंतजार करते रहे। 12 बजे पता चला कि प्रभारी मंत्री का कार्यक्रम निरस्त हो गया है।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *