Latest News

The News Complete in Website

आजमगढ़ : भ्रष्टाचार को लेकर पीजीआई बचाओ आंदोलन के तहत सौंपा ज्ञापन, प्राचार्य को दी चेतावनी

1 min read

आजमगढ़। पूर्वांचल में लाखों लोगो के जीवन का आधार राजकीय मेडिकल कॉलेज में व्याप्त भ्रष्टाचार और अनियमितताओं के विरुद्ध पीजीआई बचाओ आंदोलन के तहत सामाजिक संगठनों ने आवाज बुलंद करते हुए प्राचार्य को ज्ञापन सौंप चेतावनी दी है। शुक्रवार को चकरपानपुर स्थित राजकीय मेडिकल कॉलेज एवम सुपर फेसलिटी अस्पताल में समाजसेवी संगठनों ने व्याप्त भ्रष्टाचार एवम अनियमितताओं के खिलाफ प्रदर्शन कर प्राचार्य को ज्ञापन सौंपकर पीजीआई बचाओ आंदोलन की शुरुवात की है। वही प्रदर्शन कर रहे समाजसेवी संगठन भगत सिंह सेवा संस्थान के नीरज यादव ने आरोप लगाते हुए कहा की शासन की मंशा के विपरीत पूर्वांचल में स्वास्थ्य व्यवस्था की रीढ़ कहे जाने वाली पीजीआई में बड़े पैमाने पर व्यापत दुर्व्यवस्थाओ से आमजन पूरी तरह से परेशान है। जहा इलाज के नाम पर लूट मची हुई है। जिससे मजबूर आम आदमी अपने मरीज का पीजीआई में इलाज कराने की बजाय प्राइवेट अस्पतालों में ले जाने के लिए मजबूर है। इलाज के लिए पहुंचे मरीजों व उनके तीमारदारों से पीजीआई के कर्मचारियों का दुर्व्यवहार बढ़ता जा रहा है। पीजीआई में इलाज के नाम पर शून्य सुविधा दी जा रही है। बल्कि यहां कार्यरत डॉक्टर बाहर बैठकर अपनी प्राइवेट क्लिनिक, मेडिकल हाल और जांच केंद्र चलाकर मरीजों से लूट खशोट कर रहे है।
यहां पूरे पूर्वांचल से लेकर कई जगहों के मरीज अपना इलाज कराने आते हैं तो उनसे इलाज के नाम पर धनउगाही की जाती है साथ ही कमीशन के चक्कर में महंगी दवाईया लिखी जाती हैं। इसी को लेकर हम लोगों ने प्राचार्य को ज्ञापन सौप व्यापत दुर्व्यवस्थाओ को जल्द दुरुस्त कराए जाने की मांग की है।
वही इस मुद्दे पर पीजीआई के प्रधानाचार्य वीरेंद्र कुमार राव से जब बातचीत की गई तो उनके द्वारा पीजीआई में व्यापत दुर्व्यवस्थाओ को ठीक करने में एक महीने का समय लेने की बात कही है। इस दौरान भगत सिंह सेवा संस्थान, भीमराव अंबेडकर समिति, जीवन रक्षा दल, जहानागंज टिम सहित अनेकों समाजसेवी संगठनों से बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *